₹55,000 से शुरू, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा पेट्रोल स्कूटरों को टक्कर, जानिए इसकी खासियत

Bounce Infinity E1X E-Scooter
5/5 - (1 vote)

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की धूम लगातार बढ़ती जा रही है। अब इस रेस में बाउंस इन्फिनिटी (Bounce Infinity) ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस स्कूटर को बाउंस इन्फिनिटी E1X नाम दिया है। यह स्कूटर कंपनी के पहले मॉडल Bounce Infinity E1 का ही अपग्रेडेड वर्जन है।

बाउंस इन्फिनिटी E1X को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इनमें से एक वेरिएंट की टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटा है, वहीं दूसरे वेरिएंट की टॉप स्पीड 65 किमी प्रति घंटा है। इस स्कूटर की सबसे खास बात इसकी किफायती कीमत और स्वैपेबल बैटरी है।

आइए, इस लेख में हम आपको बाउंस इन्फिनिटी E1X स्कूटर से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां विस्तार से बताते हैं।

Bounce Infinity E1X और E1X+

फीचरबेस वेरिएंटटॉप वेरिएंट
टॉप स्पीड55 किमी/घंटा65 किमी/घंटा
रेंज65 किमी (लगभग)100 किमी (लगभग)
बैटरीस्वैपेबल लिथियम आयन बैटरी

Bounce Infinity E1X की रेंज क्या है?

बाउंस इन्फिनिटी E1X की रेंज वेरिएंट के हिसाब से थोड़ी अलग है। एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर सिंगल राइडर के साथ लगभग 65 किमी और फुल लोड के साथ लगभग 60 किमी तक चल सकती है।

यह ध्यान रखना जरूरी है कि यह कंपनी द्वारा दावा की गई रेंज है। वास्तविक रेंज राइडिंग कंडीशन, रोड ट्रैफिक और बैटरी कंडीशन आदि के आधार पर कम या ज्यादा हो सकती है।

Hero Splendor Plus Xtec 2.0: 73kmpl का माइलेज, कम कीमत, और ब्लूटूथ, USB भी

Bounce Infinity E1X के बारे में हमारा नजरिया

बाउंस इन्फिनिटी E1X एक आकर्षक पैकेज के साथ आती है। इसकी शुरुआती कीमत ₹55,000 है, जो कि बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में काफी कम है। स्वैपेबल बैटरी का फीचर इस स्कूटर को और भी खास बना देता है। इससे यूजर्स को चार्जिंग स्टेशन ढूंढने की चिंता कम हो जाती है। कुल मिलाकर, बाउंस इन्फिनिटी E1X उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है, जो एक किफायती और सुविधाजनक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं।

See also  Top 5 Best Mileage Bikes: सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक 2024, जानिए कीमत और फीचर्स
x

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *