Bajaj Chetak 2901 Launched in India: 1 लाख से कम में Bajaj का धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल

Bajaj Chetak 2901 Launched in India
Rate this post

Bajaj Chetak 2901 Launched in India: बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में धमाल मचाने के लिए तैयार है। कंपनी ने हाल ही में अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज चेतक 2901 लॉन्च किया है। यह स्कूटर न सिर्फ अपनी स्टाइलिश डिजाइन और दमदार परफॉर्मेंस के लिए सुर्खियां बटोर रहा है, बल्कि इसकी सबसे खास बात ये है कि इसकी कीमत 1 लाख रुपये से भी कम है। आइए।

बजाज ऑटो ने अपने लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज चेतक का नया वेरिएंट ‘Bajaj Chetak 2901 ‘ लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम है। आइए जानते हैं इस नए मॉडल की कीमत, फीचर्स और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी।

Bajaj Chetak 2901 की कीमत और वेरिएंट्स

बजाज चेतक 2901 को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है: अर्बन और प्रीमियम। अर्बन वेरिएंट की कीमत 95,998 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1,15,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। दोनों वेरिएंट्स में बेसिक फीचर्स के साथ कुछ अतिरिक्त सुविधाएं भी शामिल हैं​ )​।

डिजाइन और स्टाइलिंग

बजाज चेतक 2901 में मेटल बॉडी के साथ-साथ सैटिन क्रोम बेजल-संराउंडेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हेडलैम्प, हॉर्सशू-शेप्ड एलईडी डीआरएल, फ्रंट एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और रियर सीक्वेंशियल एलईडी ब्लिंकर जैसी स्टाइलिश सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा, इसमें कीलेस ऑपरेशन और रिवर्स राइडिंग मोड भी शामिल है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है​।

See also  Best Selling Toyota Cars In India: भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली ये 5 टोयोटा कार, जानिए कीमत और फीचर्स

बैटरी और परफॉरमेंस

चेतक 2901 में IP67 रेटेड 3kWh (48V, 60.3 AH) लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 4kW मोटर के साथ आती है। यह मोटर 16 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करती है। इस बैटरी को 15 एम्पियर के इलेक्ट्रिकल आउटलेट से चार्ज किया जा सकता है। बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में पांच घंटे लगते हैं और एक घंटे में 25 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। बजाज का दावा है कि बैटरी लाइफ 70,000 किमी तक है।

रेंज और मोड्स

बजाज चेतक 2901 की रेंज इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी है। इस स्कूटर में किकडाउन फीचर भी है, जो इको से स्पोर्ट मोड में और वापस इको मोड में स्विच करता है, जब सवार को अचानक से तेज गति की आवश्यकता होती है​।

190km रेंज और जबरदस्त फीचर्स के साथ आ गया Ola S1 X, जानिए इसकी खासियतें

फीचर्स और कनेक्टिविटी

बजाज चेतक 2901 में ब्लूटूथ और IoT कनेक्टिविटी, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, यूएसबी चार्जिंग और रिवर्स असिस्ट फीचर जैसे आधुनिक सुविधाएं हैं। इसके अलावा, इसमें रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और शीट मेटल बॉडी भी शामिल है। चेतक 2901 एक पूरी तरह से कनेक्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो चार्ज स्टेटस, रेंज और लोकेशन जैसी जानकारी प्रदान करता है​​।

वारंटी और सर्विस

बजाज चेतक 2901 की बैटरियों पर तीन साल या 50,000 किमी की वारंटी है। इसके अलावा, कंपनी तीन फ्री सर्विस भी प्रदान करती है, जो एक साल या 12,000 किमी के अंतराल पर होती है। यह स्कूटर अब चुनिंदा KTM/ProBiking डीलरशिप्स के माध्यम से उपलब्ध है, लेकिन बजाज ने पूरी तरह से डिजिटल सेल्स एक्सपीरियंस भी प्रदान किया है​ ।

See also  2024 में त्योहारों का होगा धमाका, लॉन्च होंगी ये 8 धांसू कारें, जानिए कीमत और फीचर्स

निष्कर्ष

बजाज चेतक 2901 अपने आकर्षक फीचर्स, कनेक्टिविटी ऑप्शंस और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ एक बेहतरीन विकल्प है, खासकर उन लोगों के लिए जो एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं। इसकी प्रतिस्पर्धी कीमत और बेहतरीन परफॉरमेंस इसे मार्केट में अन्य विकल्पों के मुकाबले एक मजबूत दावेदार बनाती है।

x

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *