190km रेंज और जबरदस्त फीचर्स के साथ आ गया Ola S1 X, जानिए इसकी खासियतें

electric scooter
Rate this post

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का जलवा लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में दिग्गज कंपनी ओला (Ola) ने इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में धूम मचाने के लिए अपनी धांसू स्कूटर S1 X को पेश किया है. ये स्कूटर न सिर्फ आपको रेंज के मामले में चौंका देगी बल्कि फीचर्स के मामले में भी पीछे नहीं है. चलिए, आज हम Ola S1 X के बारे में सारी जानकारी विस्तार से प्राप्त करते हैं.

Ola S1 X Range – एक बार चार्ज में 190 किमी तक की दूरी तय करें!

Ola S1 X की सबसे बड़ी खासियत इसकी धांसू रेंज है. इसकी टॉप वेरिएंट, जो कि 4kWh बैटरी पैक के साथ आती है, वो एक बार फुल चार्ज होने पर आपको 190 किमी तक की रेंज दे सकती है. ये रेंज वाकई में शानदार है और शहर के साथ-साथ हाईवे पर भी आपको फायदा पहुंचाएगी. अगर आप डेली ऑफिस जाने के लिए या फिर छोटे-मोटे कामों के लिए स्कूटर इस्तेमाल करते हैं तो ये स्कूटर आपके लिए एकदम सही चॉइस साबित हो सकती है.

Ola S1 X Variants and Price

Ola S1 X चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनमें से हर एक की बैटरी कैपेसिटी और रेंज अलग-अलग है. निचले वेरिएंट में 2kWh की बैटरी पैक मिलती है, जो सिंगल चार्ज पर करीब 85 किमी की रेंज देती है. वहीं, 3kWh बैटरी पैक वाला वेरिएंट लगभग 100 किमी की रेंज ऑफर करता है. जैसा कि हमने बताया, टॉप वेरिएंट 4kWh बैटरी के साथ आता है और 190 किमी की रेंज देता है.

निश्चित रूप से, रेंज के साथ-साथ स्कूटर की कीमत भी एक अहम फैक्टर होता है. तो आपके लिए खुशखब ये है कि Ola S1 X की कीमतें काफी हद तक कॉम्पिटिटिव रखी गई हैं. इसकी शुरुआती कीमत ₹74,999 (एक्स-शोरूम) है, जो कि 2kWh वाले बेस वेरिएंट के लिए है. वहीं, 4kWh वाले टॉप वेरिएंट की कीमत ₹99,999 (एक्स-shोरूम) रखी गई है.

वेरिएंटबैटरी कैपेसिटीरेंजकीमत (एक्स-शोरूम)
Ola S1 X2kWh85 किमी₹74,999
Ola S1 X3kWh100 किमी₹84,999
Ola S1 X3kWh+120 किमी₹89,999
Ola S1 X4kWh190 किमी₹99,999
Hero Splendor Plus Xtec 2.0: 73kmpl का माइलेज, कम कीमत, और ब्लूटूथ, USB भी

Ola S1 X Performance

Ola S1 X स्कूटर तीन राइडिंग मोड्स के साथ आता है: Eco, Normal और Sports. Eco मोड आपको ज्यादा से ज्यादा रेंज देने पर फोकस करता है, वहीं Normal मोड बैलेंस परफॉर्मेंस और रेंज प्रदान करता है. अगर आप स्कूटर से तेज गति चाहते हैं, तो Sports मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

वेरिएंट के आधार पर स्कूटर की परफॉर्मेंस में थोड़ा अंतर होता है. निचले वेरिएंट, जिसमें 2kWh की बैटरी पैक है, वो 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 7.9 सेकंड में प्राप्त कर लेती है. वहीं, 3kWh, 4kWh और S1 X+ वेरिएंट 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 5.5 सेकंड में हासिल कर लेते हैं.

गौर करने वाली बात ये है कि टॉप स्पीड वेरिएंट के अनुसार अलग-अलग है. 2kWh वाले बेस वेरिएंट की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है. वहीं, अन्य सभी वेरिएंट्स, जिनमें 3kWh, 4kWh और S1 X+ बैटरी पैक शामिल हैं, उनकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है.

x

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *