2024 में त्योहारों का होगा धमाका, लॉन्च होंगी ये 8 धांसू कारें, जानिए कीमत और फीचर्स

2024 में त्योहारों का होगा धमाका, लॉन्च होंगी ये 8 धांसू कारें
Rate this post

त्योहारों का सीजन न सिर्फ मिठाइयों और रौनक का होता है, बल्कि कार कंपनियों के लिए भी ये नई गाड़ियां लॉन्च करने का सुनहरा मौका होता है. इस साल भी गाड़ी निर्माता कंपनियां कई धमाकेदार लॉन्च की तैयारी में हैं. अगर आप भी अपनी पुरानी गाड़ी को बदलने का मन बना रहे हैं और इस त्योहारी सीजन में नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये लेख आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है.

आइए, इस लेख में हम उन 8 गाड़ियों पर एक नजर डालते हैं, जो इस साल त्योहारी सीजन तक भारत की सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार हैं:

फेस्टिवल सीजन में लॉन्च होने वाली ये 8 कारें और कीमत

कार का नामसंभावित कीमत (Ex-showroom दिल्ली)
नई मारुति सुजुकी डिजायर₹8 लाख – ₹12 लाख
टाटा नेक्सन EV₹15 लाख – ₹20 लाख
महिंद्रा थार 5-डोर₹13 लाख – ₹18 लाख
सिट्रोएन बास्टिल्ट₹12 लाख – ₹16 लाख
टाटा कर्व EV₹20 लाख – ₹25 लाख
किआ कार्निवल₹30 लाख – ₹35 लाख
टाटा ऑल्ट्रोज रेसर₹10 लाख – ₹13 लाख
एमजी इलेक्ट्रिक कार क्लाउड ईवी₹15 लाख – ₹20 लाख
ध्यान दें: ये सिर्फ संभावित कीमतें हैं, असल कीमतें लॉन्च के समय कंपनी द्वारा घोषित की जाएंगी.

1. नई मारुति सुजुकी डिजायर (New Maruti Suzuki Dzire)

Citroen Basalt

मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक डिजायर का नया अवतार इस साल त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च होने वाला है. नई डिजायर में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं, साथ ही इसके इंजन में भी कुछ अपडेट मिलने की संभावना है. नई डिजायर के ज्यादा फीचर्स और पहले से बेहतर माइलेज के साथ आने की उम्मीद की जा सकती है.

See also  Bajaj Chetak 2901 Launched in India: 1 लाख से कम में Bajaj का धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल

2. टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV)

Citroen Basalt

भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लगातार बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय नेक्सन का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च करने जा रही है. नई टाटा नेक्सन ईवी में मौजूदा नेक्सन वाले ही फीचर्स के साथ एक दमदार इलेक्ट्रिक मोटर मिलने की संभावना है. इस गाड़ी की सबसे खास बात इसकी रेंज होगी, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 400 किलोमीटर से ज्यादा चलने में सक्षम हो सकती है.

3. महिंद्रा थार 5-डोर (Mahindra Thar 5-Door)

Citroen Basalt

ऑफ-रोडिंग का शौक रखने वालों के लिए खुशखबरी है! महिंद्रा अपनी पॉपुलर थार गाड़ी का 5-डोर वर्जन भी लॉन्च करने जा रही है. मौजूदा थार की तरह ही 5-डोर थार भी दमदार इंजन और ऑफ-रोडिंग के लिए उपयुक्त फीचर्स से लैस होगी. मगर 5 दरवाजों के साथ नई थार में पीछे की सीटों पर आने-जाने में ज्यादा सहूलियत मिलेगी और फैमिली के साथ घूमने का भी एक अच्छा विकल्प बनकर उभरेगी.

4. सिट्रोएन बसॉल्ट (Citroen Basalt)

Citroen Basalt

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन भी भारतीय बाजार में धमाल मचाने के लिए तैयार है. सिट्रोएन अपनी पहली मिड-साइज SUV बास्टिल्ट को इस साल त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च कर सकती है. बास्टिल्ट की सीधी टक्कर सेगमेंट की दूसरी गाड़ियों जैसे कि स्कोडा कुशाक और हुंडई क्रेटा से होगी. सिट्रोएन बास्टिल्ट अपने बोल्ड डिजाइन, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और आरामदायक केबिन के साथ ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें: सिर्फ अमीरों के लिए! 10 Most Expensive Bikes in India 2024 जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा

5. टाटा कर्व EV (Tata Curvv EV)

Citroen Basalt

टाटा मोटर्स सिर्फ नेक्सन ईवी तक ही सीमित नहीं रहने वाली है. बल्कि कंपनी एक बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक SUV कर्व EV को भी लॉन्च करने की तैयारी में है. टाटा कर्व EV को खासतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर ही डिजाइन किया गया है. इस गाड़ी में आकर्षक डिजाइन के साथ दमदार बैटरी पैक और लंबी रेंज मिलने की उम्मीद की जा सकती है.

6. किआ कार्निवल (Kia Carnival)

Citroen Basalt

अगर आप एक प्रीमियम MPV की तलाश में हैं, तो किआ कार्निवल आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है. इस 7-सीटर MPV में आपको लग्जरी फीचर्स के साथ-साथ काफी ज्यादा स्पेस मिलता है. किआ कार्निवल को अगस्त 2024 तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. इसकी सीधी टक्कर MG Gloster और Toyota Innova Crysta से होगी.

7. टाटा ऑल्ट्रोज रेसर (Tata Altroz Racer)

Citroen Basalt

टाटा अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज का स्पोर्टी वर्जन अल्ट्रोज रेसर भी इस साल लॉन्च कर सकती है. अल्ट्रोज रेसर में ज्यादा पावरफुल इंजन और स्पोर्टी लुक मिलने की संभावना है. रेगुलर अल्ट्रोज के मुकाबले इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं.

8. एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार (MG New Electric Car)

Citroen Basalt

इलेक्ट्रिक गाड़ी क्षेत्र में एमजी मोटर इंडिया ने एक और नई कदम उठाया है। इस साल फेस्टिवल सीजन तक एक और इलेक्ट्रिक कार क्लाउड ईवी को लॉन्च कर सकती है। एक्स शोरूम के अनुसार इस गाड़ी की कीमत 20 लाख रुपये तक हो सकती है।

See also  Honda Dio Scooter: कॉलेज गर्ल्स का नया चहेता स्कूटर, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

इस लेख में हमने उन 8 गाड़ियों पर एक नजर डाली है, जो इस साल त्योहारी सीजन तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है. अगर आप इन गाड़ियों में से किसी को खरीदने की सोच रहे हैं, तो इनके लॉन्च होने का इंतजार करें और टेस्ट ड्राइव लेकर इनकी परफॉर्मेंस और फीचर्स को अच्छे से परख लें. उम्मीद है ये लेख आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा!

x

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *